नई दिल्ली: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार रेखा हमेशा से ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में रहती हैं. रेखा की लाइफ में पैदा होने के साथ ही काफी उतार चढाव आए हैं. चाहे वो माता-पिता की शादी से पहले हुआ रेखा का जन्म हो... या फिर मोटी और सांवली होने के कारण दूसरों द्वारा मजाक बनाया जाना हो... या घर खर्च चलाने के लिए जरा सी उम्र में काम करना हो. इन सबसे ज्यादा चर्चाओं में रेखा की लव लाइफ और उनकी मांग का वो सिंदूर है जिसके बारे में रेखा के अलावा शायद ही कोई जानता हो कि वो किसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरती हैं.

रेखा कभी भी एक्टिंग या फिल्मों में नहीं आना चाहती थी यहां तक कि उन्होंने कभी हीरोइन बनने के बारे में सोचा भी नहीं था. रेखा ने सिमी गिरेवाल को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि क्योंकि उन्हें घूमना बेहद पसंद है इसलिए वो हमेशा से ही एयरहोस्टेस बनना चाहती थीं लेकिन हालात और परिस्थिति उनके अनुकूल नही थीं.

रेखा और उनकी अदाओं की तो दुनिया दीवानी है. वहीं, फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां सिर्फ और सिर्फ ग्लैमर और चकाचौंध है. ये इंडस्ट्री न जाने कितनी ही अधूरी कहानियों की गवाह रही है. इनमें कई कहानियां शुरू होने से पहले ही खत्म हो गईं तो कुछ अमर हैं. रेखा की लव लाइफ, अफेयर और शादी के बारे में किताबों और सोशल मीडिया पर काफी कुछ लिखा जा चुका है. लेकिन एक बात जिसके बारे में हर कोई जानना चाहता है वो ये है कि आखिर अब भी रेखा किस के नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरती हैं.

रेखा ने अपने इसी इंटरव्यू में ये भी बताया था कि वो हमेशा से सिर्फ शादी करना चाहती थीं. रेखा चाहती थीं कोई हो जो उनका जीवन भर साथ दे और उन्हें सबसे ज्यादा प्यार करे. शादी के साथ-साथ रेखा का सपना था कि उनके काफी सारे बच्चे भी हों. लेकिन असल जिंदगी कुछ और ही है आज रेखा की जिंदगी.

आपको बता दें कि जब रेखा को सबसे पहली बार मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र पहने देखा गया तो फिल्म इंडस्ट्री समेत सभी हैरान रह गए थे क्योंकि रेखा की शादी किससे हुई, कब हुई इस बात की किसी को कानों कान खबर नहीं हुई. ना ही रेखा ने खुद इसके बारे में किसी को कुछ बताया. रेखा की मांग में सिंदूर सबसे पहले 22 जनवरी 1980 को देखा गया. ये वही दिन था जब ऋषि कपूर और नीतू सिंह ने एक दूसरे से शादी की थी. ऋषि कपूर और नीतू की शादी में रेखा सिल्क की खूबसूरत साड़ी में सिंदूर और मंगलसूत्र पहने पहुंचीं तो सबकी नजरें उन पर थम गईं. इस शादी में अभिनेता अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी जया भादुड़ी और माता पिता के साथ पहुंचे थे.

रेखा और अमिताभ बच्चन के रिलेशन की खबरों से आज भी फिल्मी गलियारा पटा रहता है लेकिन खुद रेखा ने इंटरव्यू में बताया था कि वो अमिताभ बच्चन को प्यार करती थीं लेकिन अमिताभ बच्चन ने उन्हें कभी प्यार नहीं किया. इसके साथ ही दिवंगत अभिनेता विनोद मेहरा के साथ रेखा की शादी की खबरों से सभी दो-चार होगें. हालांकि रेखा ने कभी भी इस बारे में किसी से कोई बता नहीं की है.

बताया जाता है कि विनोद मेहरा जब शादी करने के बाद रेखा को अपने घर कोलकाता लेकर आए तो उनकी मां रेखा से शादी करने के कारण विनोद मेहरा से काफी गुस्सा हुई थीं. रिपोर्ट्स के अनुसार रेखा ने जब अपनी सास का आशीर्वाद लेने के लिए उनके पैर छुए तो उन्होंने आशीर्वाद देने के बजाय रेखा को धक्का दे दिया था. उन्होंने रेखा को कभी प्यार नहीं किया. वो हमेशा ही रेखा की बेइज्जती करती रहती थीं और उनसे अभद्र भाषा में ही बात करती थीं. यहां तक कहा जाता है कि रेखा पर उन्होंने अपना चप्पल भी फेंक मारी थी .