श्रीनगर : आई लीग में क्वालीफाई करने वाला जम्मू कश्मीर का पहला क्लब रीयाल कश्मीर एफसी छह नवंबर को घरेलू सरजमीं पर र्चिचल ब्रदर्स के खिलाफ स्वप्निल पदार्पण करने को तैयार है।

टीम के अनुभवी मिडफील्डर खालिद कय्यूम ने कहा, ‘‘कश्मीर की नकारात्मक खबरों के बीच हम सकारात्मक खबर हो सकते हैं। मैं मीडिया की प्रशंसा करता हूं जो हमारे बारे में लिख रहे हैं। अब हमारा काम मेहनत करके चमकदार प्रदर्शन करना है, हमारे पास कोई अन्य विकल्प नहीं है। ’’

दो साल पुराने इस क्लब को दो मित्र संदीप चट्टू और शमीम मेराज ने शुरू किया था जो बेंगलुरू में दिल्ली के हिन्दुस्तान एफसी को 3-2 से हराकर आई लीग के लिये क्वालीफाई करने वाला घाटी का पहला क्लब बना।

उन्होंने कहा, ‘‘मेहराज (पूर्व भारतीय खिलाड़ी मेहराजुद्दीन वाडू) और इश्फाक अहमद के कारण यहां के काफी लोग फुटबालर बनना चाहते हैं। ये हमारे आदर्श हैं। लोग इन्हें घाटी के सितारे के रूप में देखते हैं। अगर हम भी आई लीग में बेहतर करते हैं तो लोग हमारे बारे में भी ऐसा ही सोचेंगे। ’’ स्काटलैंड फुटबाल लीग क्लब रेंजर्स और अबरदीन के पूर्व खिलाड़ी डेविड रोबर्टसन कोच के तौर पर खिलाड़ियों का कौशल निखारने में जुटे हैं।