नई दिल्ली : चीन की उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी गोम ने अगस्टन मोबाइल के साथ विशिष्ट वितरण करार किया है। इस करार के जरिये चीन की कंपनी का इरादा भारत के 6,000 से 12,000 रुपये के मध्य मूल्य खंड के स्मार्टफोन बाजार में उतरने का है।

अगस्टन मोबाइल भारतीय बाजार में पहले से 6,000 रुपये से कम मूल्य के स्मार्टफोन ‘टैंबो’ ब्रांड नाम से बेचती है। गोम उसके साथ मिलकर इसी महीने दो स्मार्टफोन पेश करने जा रही है। इन स्मार्टफोन की बिक्री आफलाइन की जाएगी।

अगस्टन मोबाइल इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुधीर कुमार ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘अगस्टन और गोम के बीच भागीदारी का मकसद भारतीय उपभोक्ताओं को मध्यम मूल्य खंड में सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी और फीचर्स उपलब्ध कराना है। हमें उम्मीद है कि इस साल के अंत तक हम ज्यादातर शहरों में गोम उपलब्ध करा सकेंगे।’’

उन्होंने कहा कि गोम सी श्रृंखला के स्मार्टफोन में ‘फेस मी’ प्रौद्योगिकी होगी। इसमें उपभोक्ताओं के पास गैलरी, इनकंमिग कॉल्स और ब्योरे को छिपाने का विकल्प होगा।

दो स्मार्टफोन सी 7 और सी 7 नोट की कीमत 5,999 रुपये से शुरू होगी। अगस्टन मोबाइल द्वारा गोम को 800 वितरकों और 600 सेवा केंद्रों का नेटवर्क उपलब्ध कराया जाएगा।