अनंत-राधिका के संगीत में शाहिद कपूर की पत्नी और 2 बच्चों की मां Mira Kapoor ने फ्लॉन्ट किए एब्स

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की संगीत सेरेमनी बॉलीवुड के एक्टर और एक्ट्रेस से गुलज़ार रही। इस इवेंट में हमारा सबसे ज़्यादा ध्यान शाहिद कपूर की पत्नी मीरा कपूर ने अपनी तरफ खिंचा।

Jul 6, 2024 - 13:42
 0  49
अनंत-राधिका के संगीत में शाहिद कपूर की पत्नी और 2 बच्चों की मां Mira Kapoor ने फ्लॉन्ट किए एब्स

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की संगीत सेरेमनी बॉलीवुड के एक्टर और एक्ट्रेस से गुलज़ार रही। इस इवेंट में हमारा सबसे ज़्यादा ध्यान शाहिद कपूर की पत्नी मीरा कपूर ने अपनी तरफ खिंचा। इस संगीत समारोह में मीरा नेवी ब्लू कलर का लहंगा पहनकर आई थीं, लेकिन जिस चीज़ पर हमारा ध्यान अटका वो थे उनके लाजवाब सिक्स पैक एब्स। दरअसल, मीरा दो बच्चों की मां भी हैं ऐसे में वजन को कम कर एक बार फिर से सिक्स पैक एब्स पाना आसान तो नहीं रहा होगा। लेकिन, आप ठान लें तो नामुमकिन कुछ भी नहीं होता है। अगर, आप भी हाल फिलहाल माँ बनी हैं और वेट गेन किया है तो आपको निराश होने की ज़रूरत नहीं है।अगर आप सही वर्कआउट और डाइट फॉलो करें तो सिर्फ वजन ही कम नहीं करेंगी बल्कि एक टोंड फिगर भी पा सकती हैं।तो, चलिए हम जानते हैं घर पर ही आप किन वर्कआउट के ज़रिए टोंड बॉडी पाएं

टोंड बॉडी के लिए करें ये एक्सरसाइज़ 

1.  प्लैंक: प्लैंक एक ऐसा एक्सरसाइज़ है जिसे करने से पूरी बॉडी की एक्ससाइज़ हो जाती है।यह पेट की मसल्स को मजबूत कर बॉडी को शेप में रखती है। इसे करने से पेट की चर्बी तेजी से कम होती है। तीन सेट करें। शुरुआत 30-60 सेकंड तक होल्ड करें। धीरे धीरे समय बढ़ा सकते हैं।

2.  क्रंच: सिक्स पैक एब्स पाने के लिए क्रंच एक बेहतरीन एक्सरसाइज़ है।सबसे पहले अपने घुटनों को मोड़कर पैरों को एक दिशा में रखें और पीठ के बल लेट जाएँ। अपने हाथों को अपने सिर के पीछे रखें। अपने कंधों को ज़मीन से ऊपर उठाकर घुटनों की ओर झुकें।  उठाते समय आपके एब्स सिकुड़ने चाहिए। थोड़ी देर के लिए रुकें, फिर धीरे-धीरे वापस नीचे आएँ। इस एक्सरसाइज़ की शुरुआत धीमी गति से करें और धीरे धीरे अपनी स्पीड बढ़ाएं।15-20 रेप्स के तीन सेट करें। 

3.  लेग रेज: लेग रेज आपके कोर को स्थिरता और संतुलन देती है, जिससे शरीर पर बेहतर नियंत्रण होता है। लेग लिफ्ट करने से आपकी पेट के मसल्स मजबूत बनते हैं।इस एक्सरसाइज़ को करने से पोस्चर में सुधार आता है।साथ ही यह पेल्वि, ग्लूट्स और हैमस्ट्रिंग को मजबूत करता है। 15-20 रेप्स के तीन सेट करें।

4.  साइकिल क्रंच: साइकिल क्रंचेस एब्डोमिनिस, ऑब्लिक्स और ट्रांसवर्स एब्डोमिनिस मांसपेशियों को मजबूत बनाता है। यह एक्सरसाइज़ कोर स्ट्रेंथ को बेहतर करने में मदद करता है। इस एक्सरसाइज़ को करने से कोर मसल्स मजबूत बनती है और पोश्चर भी बेहतर होता है।अपने वर्कआउट रूटीन में साइकिल क्रंचेस को शामिल करने से वजन तेजी से कम होता है। 15-20 रेप्स के 3 सेट

इन बातों को भी रखें याद 
 
एक्सरसाइज़ शुरू करने से पहले वार्मअप ज़रूर करें

हर सेट के बीच कम से कम 30-60 सेकंड तक आराम करें

हर एक्सरसाइज़ के दौरान अपनी कोर मांसपेशियों को एक्टिव रखें।

एक्सरसाइज़ की शुरुआत धीरे-धीरे करें और फिर तीव्रता को बढ़ाएँ।

फिटनेस एक जर्नी है इसलिए रिजल्ट आने के लिए स्थिरता और धैर्य महत्वपूर्ण हैं
 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow