आयल कंपनी के विज्ञापन की आड़ में हो रही थी तस्करी, सीबीएन ने पकड़ा लाखों का डोडा चूरा

Jul 10, 2024 - 11:13
 0  41
आयल कंपनी के विज्ञापन की आड़ में हो रही थी तस्करी, सीबीएन ने पकड़ा लाखों का डोडा चूरा

नीमच की सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन) टीम ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए लाखों रुपये का डोडा चूरा बरामद किया। तस्कर आयल कंपनी के विज्ञापन की आड़ में मिनी ट्रक से डोडा चूरा ले जा रहे थे। मिनी ट्रक के चालक को फिल्मी अंदाज में पकड़ने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ।

अभियान और सूचना


सीबीएन अधिकारी रिंकेश मौर्य ने बताया कि जिले में नशा विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत अधिकारियों को सूचना मिली कि एक मिनी ट्रक, जो आयल कंपनी का प्रचार कर रहा था, उसमें मध्य प्रदेश से राजस्थान डोडा चूरा ले जाया जा रहा है।

मिनी ट्रक की पकड़


सूचना के आधार पर नारकोटिक्स की टीम ने जाल बिछाया और कुचेरा बाईपास के पास मिनी ट्रक को रोकने की कोशिश की। चालक ने रुकने के बजाय ट्रक की गति बढ़ा दी, जिससे टीम को उसका पीछा करना पड़ा। कुछ किलोमीटर तक पीछा करने के बाद फायरिंग कर ट्रक को रोकने में कामयाबी मिली। नागौर जिले में ट्रक रुकने के बाद चालक को गिरफ्तार कर लिया गया।

डोडा चूरा की बरामदगी


अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा कारणों से मौके पर ट्रक की तलाशी लेना संभव नहीं था। ट्रक को सीबीएन कार्यालय लाया गया, जहां तलाशी के दौरान 103 प्लास्टिक बैग से 2026 किलो डोडा चूरा बरामद हुआ। तस्करों ने डोडा चूरा को ट्रक के डिब्बे के नीचे छिपाया था।

आगे की कार्रवाई


मिनी ट्रक चालक को एनडीपीएस अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। सीबीएन तस्कर गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाने के लिए जांच कर रही है। इस घटना ने तस्करी के नए तरीकों को उजागर किया है, जिससे सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहना होगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Priyanka I am a dynamic content writer background in human story, lifestyle and journalism.