इन रााशि वालों को भूलकर भी नही पहनना चाहिए काला ​धागा, जानें इस बारे में क्या है ज्योतिष की राय

अक्सर लोग बिना सोच-समझे काला धागा बांध लेते हैं। लेकिन ज्योतिष की मानें तो राशिचक्र की कुछ राशियों के लिए काला धागा पहनना नुकसानदायक हो सकता है, आज हम आपको इन्हीं राशियों के बारे में जानकारी देंगे।

Jun 27, 2024 - 13:29
Jun 27, 2024 - 13:32
 0  175
इन रााशि वालों को भूलकर भी नही पहनना चाहिए काला ​धागा, जानें इस बारे में क्या है ज्योतिष की राय

अक्सर लोग बिना सोचे समझे पैर में काला धागा बांध लेते है। शायद आपकों नही पता लेकिन पैर में धागा बांधने के भी कुछ नियम होते है। कहते है ​कुछ लोगो को पैर में काला धागा नही पहनना चाहिए। ज्योतिष की मानें तो राशिचक्र की कुछ राशियों के लिए काला धागा पहनना नुकसानदायक हो सकता हैै। काला धागा तभी आपको अच्छे परिणाम प्रदान करता है जब आप इसे ग्रह-नक्षत्रों की अनुकूलता और प्रतिकूलता को देखते हुए पहनते हैं। 

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि वो कौन सी राशियां हैं जिनके लिए काला धागा पहनना फायदे का नहीं, घाटे का सौदा हो सकता है। इन राशियों को बिना योग्य ज्योतिष की सलाह के कभी भी काला धागा धारण नहीं करना चाहिए। 

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं, काला धागा बांधने से इन्हें कई प्रकार के कष्ट हो सकते हैं। मंगल के नाराज होने पर जातक को आर्थिक तंगी, शिक्षा और व्यापार में रुकावट और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं देखने को मिल सकती है। ऐसे में लाल धागा बांध कर मंगल को मजबूत रखना चाहिए। 

धनु राशि
धनु राशि के स्वामी बृहस्पति हैं, बृहस्पति का रंग पीला होता है इसीलिए धनु राशि के जातकों को पीला रंग शुभ फल देता है। इस राशि के जातकों को भी काला धागा नहीं पहनने की सलाह दी जाती है।

मेष राशि
मेष राशि के जातकों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इस राशि के स्वामी मंगल है और मंगल का रंग लाल है। इसीलिए काला धागा बिना जानकारी के बांधना कष्टकारी हो सकता है। मंगल को काला रंग पसंद नहीं है ऐसे में जब इस राशि के जातक शरीर के किसी हिस्से पर काला धागा बांध देते हैं तो मंगल रुष्ट हो जाते हैं और इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। इसीलिए इस राशि के जातकों को हाथ पर मौली बांधने की सलाह दी जाती है।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों का स्वामी शुक्र है और शुक्र का रंग सफ़ेद होता है। इस राशि के जातकों पर काला धागा विपरीत असर करता है और सकारात्मक ऊर्जा को नकारात्मक ऊर्जा में बदल देता है। शुक्र ग्रह अपनी राशि के जातकों से नाराज हो सकते हैं और काम में रुकावट आ सकती है, इसीलिए वृषभ राशि वाले जातकों को काला धागा नहीं बांधना चाहिए।


सिंह राशि
सूर्य और शनि यूं तो पिता पुत्र हैं लेकिन ज्योतिष में इन्हें भी शत्रु माना जाता है। इसलिए सूर्य की राशि सिंह वालों को भी शनि से संबंधित काला धागा पहनने से मना किया जाता है। हां, कुंडली में ग्रहों की कुछ विशेष स्थितियों के दौरान इस राशि के जातक काला धागा पहन सकते हैं। अगर ये बिना विचारे काला धागा धारण करते हैं तो इनके आत्मविश्वास में कमी आती है, सूर्य के कमजोर होने से किस्मत का भी इनको सहयोग प्राप्त नहीं होता। साथ ही इसकी वजह से पिता के साथ भी आपके मतभेद हो सकते हैं।

यह भी पढ़े: सुनीता विलियम्स अंतरिक्ष में 12 दिनों से क्यों फंसी हैं, कैसे होगी पृथ्वी में वापसी

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow