इस आईपीएल टीम के कोच होगें राहुल द्रविड़, जानें कौन होगा इंडियन क्रिकेट टीम का अगला कोच

Jul 9, 2024 - 15:54
Jul 10, 2024 - 16:54
 0  47
इस आईपीएल टीम के कोच होगें राहुल द्रविड़, जानें कौन होगा इंडियन क्रिकेट टीम का अगला कोच

इक्तेफाक हर जगह होते हैं, लेकिन क्रिकेट के खेल में ये इक्तेफाक कुछ ज्यादा ही होते हैं। अब इसे इक्तेफाक कहें या कुछ और लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम में फिर से एक बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच  द्रविड़ जिनके शानदार कैरियर में भारत क्रिकेट टीम ने लगातार बेहतर परफार्म किया हालांकि कई बार वह खिताब से एक कदम दूर रह जाती थी। लेकिन ये तो तय है कि राहुल द्रविड़ की अगुवाई और देखरेख में क्रिकेट टीम में वो स्प्रिट और लय वापस आयी जिसके लिए टीम इंडिया जानी जाती है और आखिरकार  टी-20 वर्ल्ड कप पर भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कैप्टेंसी में  कब्जा कर उसे घर ले आयी और इसकी के साथ टीम इंडिया क्रिकेट टीम के मेंटर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी खत्म हो रहा है।

इंडियन क्रिकेट टीम के नए कोच गौतम गंभीर 

नए कोच के लिए आवेदन मांगे गए थे जिसके लिए गौतम गंभीर ने भी  अप्लाई किया है और ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच गौतम गंभीर हो सकते है, लेकिन सूत्रों की मानें तो वेतन की राशि को लेकर अभी बीसीसीआई सचिव जयशाह गंभीर  के बीच बात नहीं बन पा रही है।बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खुद इसकी जानकारी दी। माना जा रहा है कि पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर इस दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। और द्रविड़ की जगह गौतम गंभीर का भारतीय टीम के नए बल्लेबाजी कोच हो सकते है। हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन 27 जुलाई को भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे से पहले टीम को नया कोच मिल जाएगा, अभी भारतीय टीम जिम्बावे में वीवीएस लक्ष्मण की देखरेख में पांच दिवसीय टी -20 सिरीज खेलने गई है। 

केकेआर के मेंटर बनेंगे राहुल द्रविड़

वहीं टी-20 खिताब जीतने पर राहुल द्रविड़ ने मजाकिया लहजे में कहा था कि अब वो बेरोजगार हो जाएंगे। क्योंकि इस खिताब के साथ ही उनकी रिटार्यमेंट हो गई।  लेकिन खबर है कि केकेआर में गौतम गंभीर की जगह राहुल द्रविड़ लेगें क्योंकि आईपीएल में केकेआर टीम ने राहुल द्रविड़ से संपर्क किया है और उन्हें केकेआर के मेंटरशिप के लिए बात चलायी है। गंभीर की वापसी के बाद केकेआर का परफॉर्मेंस काफी बेहतर हो गया।टीम ने आईपीएल 2024 का खिताब जीता।कोलकाता ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम केकेआर पॉइंट्स टेबस में टॉप पर रही थी।उसने 14 लीग मैच खेले थे।इस दौरान 9 मैच जीते थे और 3 मैच हारे थे। अब गंभीर केकेआर से विदाई लेने वाले हैं।उनकी जगह द्रविड़ को मिल सकती है। अगर द्रविड़ केकेआर जॉइन करते हैं तो उनको सैलरी के तौर पर मोटी रकम मिल सकती है।

द्रविड़ को लंबा अनुभव जिसका फायदा लेना चाहेगा केकेआर

टीम इंडिया ने राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता. भारतीय टीम इससे पहले वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल तक पहुंची थी।यहां उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।हालांकि उसने इससे पहले अपने सभी मैच जीते थे। द्रविड़ को कोचिंग का काफी अनुभव है. अगर वे केकेआर के साथ जुड़ते हैं तो खिलाड़ियों को इसका काफी फायदा मिल सकता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow