उन्नाव में भीषण सड़क हादसा, स्लीपर बस-टैंकर की भिड़ंत, 18 लोगों की मौत, कई घायल

Jul 10, 2024 - 16:45
Jul 11, 2024 - 16:32
 0  77
उन्नाव में भीषण सड़क हादसा, स्लीपर बस-टैंकर की भिड़ंत, 18 लोगों की मौत, कई घायल

आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे पर यूपी के उन्नाव के बेहटा मुजाअरा थाने के पास दिल्ली जा रही डबल डेकर बस और दूध के टैंकर में जबरदस्त भिंड़त हुई। जिससे मौके पर ही 18 लोगों की मौत हो गई।जबकि 19 से ज्यादा घायल है। बताया जा रहा है कि डबल डेकर बस बिहार के सीतामढ़ी  से चली थी और दिल्ली जा रही थी। सुबह पांच बजे के करीब जिस समय हादसा हुआ उस समय यात्री सो रहे थे, किसी को कुछ समझ नहीं आया, हादसा इतने जबरदस्त है कि बस कई बार पलटी और उसके परखच्चे उड़ गये, जब तक लोग कुछ समझ पाते सड़क पर केवल चीख पुकार ,लाशों का ढेर जिसने भी ये दृश्य देखा उसका दिल दहल गया, घटना के वक्त बस की स्पीड बहुत ज्यादा थी। 

मृतकों की पहचान में आ रही दिक्कत, प्रशासन खंगाल रहा डिटेल्स

घटना की सूचना पर मौके एसपी सिद्दार्थ शंकर मीना पहुंचे और घायलों को बांगरमऊ अस्पताल ले जाया गया। जहां कुछ की हालात गंभीर बतायी जा रही है।  उन्नाव के जिला अधिकारी गौरांग भी घटनास्थल पर पहुंचे,उन्होंने बताया घटना बस द्वारा टैंकर को ओवरटेक करने की वजह से हुई, उन्होेंने कहा कि राहत और बचाव कार्य जारी है आगे बताया कि बस में कुल सौ यात्री थे,जिनमें से कई  लोगों की पहचान नहीं हुई है।बुकिंग एजेंसी से संपर्क कर यात्रियों की डिटेल्स निकाली जा रही है। जल्द ही मृतकों की पहचान कर डेड बॉडी परिजनों को सौंप दी जाएगी। 

राष्ट्रपति,पीएम, यूपी के सीएम समेत कांग्रेस नेताओं ने जताया दुृृख

इस भीषण सड़क हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी समेत, कई दिग्गज नेताओं ने दुख जताया। राष्ट्रपति ने कहा कि, मैं इस आकस्मिक मृत्यु के शिकार हुए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।वहीं पीएमओ कार्यालय की ओर से मृतकों को दो लाख का मुआवजा देने की घोषणा की गई है. जबकि घायलों को पचास हजार का जुर्माना दिया। इस घटना पर यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ ने भी दुख और संवेदना प्रकट की और पीड़ितों को सरकार की ओर से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।एक्स पर सीएम आदित्यनाथ ने कहा, उन्नाव जिले में सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद और हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। मैं प्रभु श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।


सपा नेता अखिलेश ने लगाय़ा सरकार पर आरोप

इस सड़क हादसे के बाद सियासत भी तेज हो गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटना के लिए यूपी की योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। एक वीडियो में अखिलेश ने कहा कि एक्सप्रेस वे पर पार्किंग जोन होने के  बावजूद बीच सड़क पर गाड़ी कैसे खड़ी थी, और पुलिस उस समय पेट्रोलिंग क्यों नहीं कर रही थी।ये यूपी की योगी सरकार की लापरवाही है ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow