ओला ने गूगल मैप्स को छोड़कर लॉन्च किया अपना नया इन-हाउस मैप सर्विस "ओला मैप्स"

Jul 6, 2024 - 16:12
 0  56
ओला ने गूगल मैप्स को छोड़कर लॉन्च किया अपना नया इन-हाउस मैप सर्विस "ओला मैप्स"

भारत की प्रमुख कैब एग्रीगेटर कंपनी ओला ने आज एक बड़ा ऐलान करते हुए गूगल मैप्स को छोड़कर अपना खुद का इन-हाउस मैप सर्विस "ओला मैप्स" लॉन्च कर दिया है।

कंपनी के फाउंडर और चेयरमैन भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर इस बात की घोषणा की। उन्होंने बताया कि कंपनी ने पूरी तरह से गूगल मैप्स का इस्तेमाल बंद कर दिया है और अब ओला कैब्स में केवल ओला मैप्स का ही इस्तेमाल किया जाएगा।

गूगल मैप्स से हुई मुक्ति

भाविश अग्रवाल ने अपने पोस्ट में कहा कि, "पिछले महीने Azure से बाहर निकलने के बाद, अब हम Google Maps से पूरी तरह से बाहर निकल चुके हैं। हम सालाना 100 करोड़ रुपये खर्च करते थे, लेकिन हमने इस महीने पूरी तरह से अपने इन-हाउस Ola Maps पर जाकर उसे 0 कर दिया है! अपना Ola ऐप चेक करें और ज़रूरत पड़ने पर अपडेट करें."

ओला मैप्स में मिलेंगी ये सुविधाएं

कंपनी ओला मैप्स में स्ट्रीट व्यू, न्यूरल रेडिएंस फील्ड्स (NERFs), इनडोर इमेज, 3D मैप्स और ड्रोन मैप्स जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं जोड़ने पर काम कर रही है।

ओपन सोर्स कम्यूनिटी का योगदान

भाविश अग्रवाल ने बताया कि ओला मैप्स को विकसित करने में ओपन सोर्स कम्यूनिटी का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि "जो लोग यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि हमने ओला मैप्स में क्या बनाया है और हमने ओपन सोर्स कम्यूनिटी से क्या लाभ उठाया है, उनके लिए इस सप्ताहांत में एक डिटेल्ड तकनीकी ब्लॉग पब्लिश किया जाएगा. आशा है कि आप सभी इसे पढ़कर आनंद लेंगे!"

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow