कठुआ आतंकी हमले पर रक्षा सचिव का कड़ा संदेश: बलिदान का बदला लिया जाएगा

Jul 9, 2024 - 16:06
 0  31
कठुआ आतंकी हमले पर रक्षा सचिव का कड़ा संदेश: बलिदान का बदला लिया जाएगा

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 जुलाई को हुए आतंकी हमले के बाद सरकार ने इस पर कड़ा बयान जारी किया है। रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि पांच सैन्यकर्मियों की हत्या का बदला लिया जाएगा और भारत इस हमले के पीछे की बुरी ताकतों को हराने में सक्षम है।

शोक संवेदना और संकल्प

रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने हमले के बाद एक कड़ा संदेश दिया और कहा, "मैं कठुआ के बदनोटा में हुए आतंकवादी हमले में पांच बहादुरों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करता हूं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। राष्ट्र के लिए उनकी निस्वार्थ सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा और उनके बलिदान का बदला लिया जाएगा। भारत इस हमले के पीछे की बुरी ताकतों को हराएगा।" यह टिप्पणी रक्षा मंत्रालय ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में साझा की।

रक्षा मंत्री की प्रतिक्रिया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सैनिकों की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि 8 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकियों के हमले में जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) समेत 5 जवान शहीद हो गए थे। वहीं, 5 घायल जवानों को पठानकोट मिलिट्री हॉस्पिटल रेफर किया गया है।

हमले की घटना

दरअसल, सभी जवान बदनोटा में पहाड़ी इलाके में पेट्रोलिंग के लिए निकले थे। एक तरफ खाई होने के कारण गाड़ी की स्पीड भी धीमी थी, जिसका फायदा आतंकियों ने उठाया। पहाड़ी पर घात लगाए हुए आतंकियों ने ताबड़तोड़ सेनाओं पर हमला कर दिया। सेना ने भी काउंटर अटैक किया, लेकिन सभी आतंकी जंगल की ओर भाग निकले। हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया जा चुका है।

तलाशी अभियान

आतंकवादियों की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है। सुरक्षाबलों ने जंगलों में सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है और हर कोने को खंगाला जा रहा है। स्थानीय पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां इस मामले में मिलकर काम कर रही हैं ताकि हमलावरों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।

कठुआ आतंकी हमले के बाद सरकार की ओर से जारी इस बयान से साफ है कि भारत अपने सैनिकों के बलिदान का बदला लेने और देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाएगा। इस हमले ने देश को झकझोर दिया है, लेकिन साथ ही एकजुटता और संकल्प को भी मजबूत किया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow