क्रिप्टो मार्केट में उतार-चढ़ाव, बिटकॉइन 70,000 डॉलर के स्तर से दूर, Ether में तेजी

Jun 26, 2024 - 17:03
 0  22
क्रिप्टो मार्केट में उतार-चढ़ाव, बिटकॉइन 70,000 डॉलर के स्तर से दूर, Ether में तेजी

बुद्धवार को क्रिप्टो मार्केट में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। वैल्यू के लिहाज से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन का प्राइस 0.29 प्रतिशत घटा है। भारतीय एक्सचेंजों पर यह लगभग 60,145 डॉलर और CoinMarketCap जैसे इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर लगभग 60,145 डॉलर का था। मार्केट एनालिस्ट्स का कहना है कि बिटकॉइन के 70,000 डॉलर तक वापस पहुंचने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं।

अन्य क्रिप्टोकरेंसी में उतार-चढ़ाव:

  • Ether का प्राइस लगभग 2.63 प्रतिशत बढ़ा है। भारतीय एक्सचेंजों पर इसका प्राइस लगभग 3,725 डॉलर और इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर 3,387 डॉलर का था।
  • Avalanche, Tether, Solana, Polkadot, Litecoin, Stellar, Bitcoin SV, Cardano और Elrond में भी तेजी थी।
  • Binance Coin, Ripple, Tron और Near Protocol के प्राइस गिरे हैं।
    पिछले एक दिन में क्रिप्टो का मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग 0.91 प्रतिशत घटकर लगभग 2.28 लाख करोड़ डॉलर पर था।

बिटकॉइन की रिकवरी:

क्रिप्टो ऐप Mudrex के CEO, Edul Patel ने Gadgets360 को बताया, "बिटकॉइन ने सोमवार को 58,000 डॉलर तक जाने के बाद पिछले एक दिन में 62,000 डॉलर तक रिकवरी की है। इसके साथ ही Nvidia और Nasdaq Composite में भी रिकवरी हुई है। इन दोनों ने इस सप्ताह की शुरुआत में अप्रैल के बाद से सबसे बुरी गिरावट देखी थी।"

अमेरिका में Ether ETF की संभावना:

क्रिप्टो एक्सचेंज ZebPay के ट्रेड डेस्क ने कहा, "अमेरिका में अगले महीने Ether के एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ETF) को स्वीकृति मिलने की संभावना से बड़ी गिरावट होनी मुश्किल है।"

Binance पर जुर्माना:

हाल ही में क्रिप्टो एक्सचेंज Binance पर देश में 22.5 लाख डॉलर (लगभग 18.8 करोड़ रुपये) का जुर्माना लगा था। फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट (FIU) ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) एक्ट का पालन नहीं करने की वजह से यह जुर्माना लगाया गया था।

क्रिप्टो मार्केट में अभी भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। बिटकॉइन 70,000 डॉलर के स्तर से दूर है, लेकिन Ether में तेजी देखने को मिल रही है। अमेरिका में Ether ETF की संभावना क्रिप्टो मार्केट को प्रभावित कर सकती है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow