जुलाई में भारतीय बाजार में नई कारों की धूम: मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू और मिनी के मॉडल शामिल

Jun 26, 2024 - 16:35
 0  20
जुलाई में भारतीय बाजार में नई कारों की धूम: मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू और मिनी के मॉडल शामिल

देश-विदेश सभी जगह कई गाड़ियों का निर्माण हो रहा है. भारतीय बाजार में कई नई कारें लॉन्च होने की तैयारी में हैं. अगले महीने जुलाई में मर्सिडीज से लेकर बीएमडब्ल्यू तक की कई नई गाड़ियां इंडियन मार्केट में एंट्री लेंगी. इन आगामी गाड़ियों की लिस्ट में मिनी का मॉडल भी शामिल है. इन नई गाड़ियों की लॉन्चिंग डेट के साथ ही कारों के फीचर्स के बारे में भी जान लीजिए.

मर्सिडीज EQA (Mercedes EQA)


कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज इलेक्ट्रिक एसयूवी EQA को अगले महीने जुलाई में लॉन्च करने जा रही है. इस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार को 8 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा. इस ब्रांड की ये चौथी इलेक्ट्रिक कार है. इससे पहले कंपनी भारत में EQS, EQE एसयूवी और EQB को लॉन्च कर चुकी है.

मर्सिडीज EQA दो बैटरी पैक के साथ मार्केट में आ सकती है. इस इलेक्ट्रिक कार में 66.5 kWh का बैटरी पैक मिल सकता है, जिससे ये कार सिंगल चार्जिंग में 528 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. वहीं 70.5 kWh का बैटरी पैक बी इस कार में मिल सकता है, जिससे ये कार 560 किलोमीटर की रेंज के साथ आ सकती है.

बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज LWB (बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज LWB)


बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज LWB भी जुलाई में दस्तक देने वाली है. ये कार 24 जुलाई को लॉन्च की जाएगी. बीएमडब्ल्यू की इस कार की बुकिंग 22 जून से शुरू कर दी गई है. इस नई 5 सीरीज कार में पैनोरैमिक सनरूफ का फीचर दिया गया है. इस कार में 18-इंच के अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं. ये नई 5 सारीज कार में कंफर्ट का काफी ख्याल रखा गया है.

2024 मिनी कंट्रीमैन

इंडियन मार्केट में नई जेनरेशन इलेक्ट्रिक मिनी कंट्रीमैन लॉन्च होने वाली है. ये कार भी 24 जुलाई को ही लॉन्च होने वाली है. कंपनी ने न्यू जेनरेशन मॉडल को पिछले मॉडल की तुलना में कुछ बड़ा बनाया है. इस कार की लंबाई 4,433 mm है. मिनी की इस कार में OLED डिस्प्ले लगाई गई है. इस कार के इंटीरियर को रिसाइकल मैटेरियल और टेक्सटाइल्स के प्रयोग से बनाया गया है.

2024 मिनी कंट्रीमैन में ट्विन मोटर और 66.45 kWh का बैटरी पैक दिया जाएगा, जिससे ये कार सिंगल चार्जिंग में 433 किलोमीटर की रेंज देगी. मार्केट में इस समय मौजूद मिनी कंट्रीमैन की कीमत 50 लाख रुपये के करीब है. वहीं न्यू जेनरेशन कार की कीमत 60 लाख रुपये के करीब हो सकती है.

मिनी कूपर एस (Mini Cooper S)

2024 मिनी कंट्रीमैन के साथ ही मिनी कूपर एस को भी 24 जुलाई को ही लॉन्च किया जाएगा. मिनी कूपर एस में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगा मिलेगा, जिससे 201 bhp की पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट होगा. ये कार 6.6 सेकंड में ही 0 से 100 kmph की रफ्तार पर दौड़ेगी. मिनी की इस कार में 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन लगा मिल सकता है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Priyanka I am a dynamic content writer background in human story, lifestyle and journalism.