टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में बड़े बदलाव, गौतम गंभीर के साथ जुड़ सकते हैं जहीर खान और अभिषेक नायर

Jul 10, 2024 - 16:58
 0  29
टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में बड़े बदलाव, गौतम गंभीर के साथ जुड़ सकते हैं जहीर खान और अभिषेक नायर

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने मंगलवार को ऐलान किया कि गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच होंगे। लेकिन अब सवाल उठता है कि उनकी कोचिंग टीम में कौन-कौन शामिल होगा? खबरें हैं कि गौतम गंभीर की कोचिंग टीम में नए बैटिंग और बॉलिंग कोच जुड़ने वाले हैं।

बॉलिंग कोच की दौड़ में जहीर खान

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, साल 2011 में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले तेज गेंदबाज जहीर खान बॉलिंग कोच बनने की रेस में हैं। जहीर खान के साथ-साथ पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी और विनय कुमार भी इस पद के दावेदार हैं।

जहीर खान के अनुभव का फायदा

अगर जहीर खान टीम इंडिया के बॉलिंग कोच बनते हैं, तो इससे रोहित एंड कंपनी को काफी फायदा होगा। जहीर खान को इंटरनेशनल क्रिकेट का लंबा अनुभव है और उन्होंने दुनिया के हर कोने में क्रिकेट खेला है। उनके अनुभव और टीम के सिस्टम की गहरी समझ से खिलाड़ियों को काफी मार्गदर्शन मिलेगा। जहीर खान ने टीम इंडिया के लिए 200 वनडे में 282 विकेट और 92 टेस्ट में 311 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल में भी उन्होंने 100 मुकाबलों में 102 विकेट झटके हैं।

आने वाले टूर्नामेंट्स

आने वाले दो सालों में टीम इंडिया को पांच आईसीसी टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेना है, जिसमें चैंपियंस ट्रॉफी, वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप और दो टेस्ट चैंपियनशिप शामिल हैं। ऐसे में जहीर खान का अनुभव टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण हो सकता है।

बैटिंग कोच की चर्चा

जहीर खान के बॉलिंग कोच बनने की संभावनाएं तो अभी स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन अभिषेक नायर बैटिंग कोच बनने की रेस में सबसे आगे हैं। अभिषेक नायर केकेआर के असिस्टेंट कोच रह चुके हैं और उनके पास फर्स्ट क्लास क्रिकेट का लंबा अनुभव है।

जल्द ही टीम इंडिया के नए कोचिंग स्टाफ की पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी, जिससे यह स्पष्ट हो जाएगा कि गौतम गंभीर की कोचिंग टीम में कौन-कौन शामिल होगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow