टीवी एक्ट्रेस हिना खान को हुआ स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर, इलाज शुरू, डटकर मुकाबला कर रही हैं एक्ट्रेस

Jun 28, 2024 - 14:16
 0  22
टीवी एक्ट्रेस हिना खान को हुआ स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर, इलाज शुरू, डटकर मुकाबला कर रही हैं एक्ट्रेस

टीवी जगत की मशहूर अदाकारा हिना खान को स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर होने की खबर ने उनके प्रशंसकों को चौंका दिया है। उनकी बीमारी की खबर मीडिया में फैलते ही हड़कंप मच गया है। हिना ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए अपने फैंस को इस बात की जानकारी दी है कि वह स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर से लड़ रही हैं।

हिना खान का इंस्टाग्राम पोस्ट

हिना खान ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "हेलो एवरीवन, जो लोग मुझे प्यार करते हैं और मेरी परवाह करते हैं। मैं आप सभी के साथ एक महत्वपूर्ण खबर साझा करना चाहती हूं। मुझे स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर है। यह मेरी जिंदगी की अगली चुनौती है। मैं सभी को आश्वस्त करना चाहती हूं कि मैं ठीक हूं। मैं मजबूत हूं, दृढ़ हूं और इस बीमारी पर काबू पाने की पूरी कोशिश करुंगी। मेरा इलाज शुरू हो चुका है, और मैं इससे और भी मजबूत होकर उभरने के लिए हर जरूरी काम करने के लिए तैयार हूं।"

ब्रेस्ट कैंसर क्या है?

ब्रेस्ट कैंसर एक ऐसा कैंसर है जो स्तन के टिश्यू में शुरू होता है और धीरे-धीरे बढ़ता है। जब कैंसर के सेल्स अनियंत्रित रूप से बढ़ने लगते हैं, तो वे ट्यूमर का रूप ले लेते हैं और ब्रेस्ट कैंसर हो जाता है।

स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर के लक्षण

स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर को इनवेसिव ब्रेस्ट कैंसर भी कहा जाता है। इसमें स्तन और आसपास के टिश्यूज, जैसे छाती की मांसपेशियों और लिम्फ नोड्स में असामान्य रूप से कोशिकाएं बढ़ रही होती हैं। ट्यूमर आमतौर पर स्टेज 1 या 2 की तुलना में बड़े होते हैं, लेकिन कैंसर शरीर के अन्य भागों में नहीं फैला होता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow