टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम दिल्ली पहुंची, प्रधानमंत्री से की मुलाकात

Jul 4, 2024 - 11:42
Jul 4, 2024 - 17:18
 0  36
टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम दिल्ली पहुंची, प्रधानमंत्री से की मुलाकात

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतकर भारतीय टीम आज, 4 जुलाई को बारबाडोस से दिल्ली पहुंची। सुबह 6:10 बजे टीम इंडिया ने दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर लैंड किया। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी होटल आईटीसी मौर्या में रुके, जहां वे कुछ समय आराम किया। फिर, सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सुबह 11 बजे मुलाकात के लिए पहुंचे।

पीएम मोदी और भारतीय खिलाड़ियों के बीच मुलाकात शुरू हुई जहाँ प्रधानमंत्री नाश्ते के लिए टीम की मेजबानी कर रहे हैं और इस दौरान वह टी20 विश्व कप में खिलाड़ियों के अनुभव भी सुनेंगे। 

भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। फाइनल मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर 17 साल बाद टी20 विश्व कप का खिताब जीता। चैंपियन बनने के बाद, बारबाडोस में आए चक्रवात की वजह से टीम वहीं फंसी रही। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्पेशल चार्टर फ्लाइट की व्यवस्था कर टीम को दिल्ली पहुंचाया। दिल्ली पहुंचने पर भारतीय टीम का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ। फैंस टीम इंडिया के खिलाड़ियों और ट्रॉफी की एक झलक पाने के लिए बेहद उत्सुक दिखे।

प्रधानमंत्री से मुलाकात और विक्ट्री परेड

भारतीय टीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद वानखेड़े स्टेडियम के लिए चार्टर फ्लाइट से रवाना होगी। एयरपोर्ट से टीम इंडिया खुली बस में बैठकर वानखेड़े स्टेडियम तक जाएगी। शाम 5 बजे मरीन ड्राइव से वानखेड़े तक टीम की विक्ट्री परेड होगी, जहां भारतीय टीम का भव्य स्वागत किया जाएगा।

प्रधानमंत्री आवास पहुंची भारतीय टीम

भारतीय टीम पहले होटल आईटीसी मौर्या में कुछ समय आराम करने के बाद प्रधानमंत्री आवास के लिए रवाना हुई। न्यूज एजेंसी एएनआई ने खिलाड़ियों के बस में जाते हुए वीडियो भी साझा की है। थोड़ी देर में टीम इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी।

इस मुलाकात के बाद, भारतीय टीम अपनी जीत का जश्न मनाने के लिए वानखेड़े स्टेडियम की ओर रवाना होगी, जहां एक भव्य विक्ट्री परेड का आयोजन होगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow