दिल्ली में मौसम ने ली करवट, भारी बारिश के चलते परेशान लोग, आवाजाही में हो रही समस्या

दिल्ली में भारी बारिश के चलते लोगो का जनजीवन प्रभावित हो गया है। कई इलाकों में भारी जलजमाव देखने को मिल रहा है तो वही दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों के पास भी जलजमाव देखा जा रहा है।

Jun 28, 2024 - 12:42
Jul 6, 2024 - 17:29
 0  29
दिल्ली में मौसम ने ली करवट, भारी बारिश के चलते परेशान लोग, आवाजाही में हो रही समस्या

दिल्ली में जबरदस्त गर्मी पड़ने के बाद अब मौसम ने करवट ले ली  है। लोग इस मौसम का आनंद तो उठा रहे है लेकिन इसके साथ साथ भारी बारिश के कारण लोगो को परेशानियां भी उठानी पड़ रही है। भारी बारिश के चलते लोगो का जनजीवन प्रभावित हो गया है। कई इलाकों में भारी जलजमाव देखने को मिल रहा है तो वही दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों के पास भी जलजमाव देखा जा रहा है। डीएमआरसी के अनुसार, भारी बारिश के कारण यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। बता दें कि स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद है। डीएमआरसी ने यह भी बताया कि दिल्ली एरोसिटी मेट्रो स्टेशन से टर्मिनल 1-आईजीआई एयरपोर्ट तक शटल सेवा स्थगित कर दी गई है। बाकी अन्य सभी मेट्रो लाइनों पर सेवा सामान्य है। मेट्रो अपने समय के अनुसार चल रही है। मेट्रो से सफर करने वाले यात्री समय से पहले घर से निकलें।

भारी बारिश के चलते लोग हो रहे परेशान 

दिल्ली में भारी बारिश के चलते लोगो का आम जीवन प्रभावित हो रहा है। लोगो को आवाजाही करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। जो लोग दिल्ली मेट्रो में रोज सफर करते थे उन्हें भी परेशानियां देखने को मिल रही है। सुबह और शाम मेट्रो स्टेशनों पर भारी भीड़ देखी जाती है। जलजमाव की वजह से लोगों को मेट्रो स्टेशन तक पहुंचने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार देर रात से जारी भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया और दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-एक की छत का एक हिस्सा भी गिर गया।

सोशल मीडिया पर साझा की तस्वीर 

यातायात पुलिस ने सोशल मीडिया  'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, " ‘वाई-प्वाइंट’ सलीमगढ़ और निगमबोध घाट के पास जलभराव के कारण शांतिवन से आईएसबीटी की ओर और आईएसबीटी से शांतिवन की ओर आउटर रिंग रोड पर यातायात प्रभावित है। जलभराव के कारण आईटीओ, वीर बंदा बैरागी मार्ग और धौला कुआं पर भी यातायात प्रभावित हुआ। बता दें कि बारिश देर रात तीन बजे शुरू हुई थी। सफदरजंग मौसम केंद्र ने 153.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। लोगों ने भारी बारिश के चलते जलमग्न सड़कों और यातायात जाम में फंसे वाहनों की वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कीं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow