दिल्ली-NCR में दस्तक देगा मॉनसून, लोगो को गर्मी से मिलेगी राहत

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में रहने वालों के लिए भीषण गर्मी से राहत मिलने का वक्त आ गया है। मौसम विभाग के अनुसार, लोगो को बुधवार दोपहर के बाद से चमक, गरज और बारिश के चलते भीषण गर्मी से निजात मिल सकती है।

Jun 26, 2024 - 13:36
Jul 6, 2024 - 17:36
 0  16
दिल्ली-NCR में दस्तक देगा मॉनसून, लोगो को गर्मी से मिलेगी राहत

इस साल की गर्मी की बात करे तो हर कोई इस गर्मी से बेहाल है लेकिन अब मौसम विभाग ने गर्मी से राहत की खबर दी है। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में रहने वालों के लिए भीषण गर्मी से राहत मिलने का वक्त आ गया है। मौसम विभाग के अनुसार, लोगो को बुधवार दोपहर के बाद से चमक, गरज और बारिश के चलते भीषण गर्मी से निजात मिल सकती है। उन्होंने यह भी बताया की अगले 7 दिनों तक लगभग मौसम ऐसा ही बना रहेगा, जिससे पारे में गिरावट दर्ज की जाएगी। अधिकतम तापमान 40 डिग्री के नीचे ही बना रहेगा और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक पहुंच सकता है।

बारिश के साथ साथ आंधी की भी संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार दोपहर के बाद से मौसम में अचानक बदलाव दर्ज किया जा सकता है और तेज हवा चलने के साथ-साथ धूल भरी आंधी और बारिश होने की पूरी संभावना है। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, 26 जून को अधिकतम तापमान 39 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है, वहीं न्यूनतम तापमान 32 डिग्री रहने की उम्मीद है। तेज आंधी के साथ तेज बारिश की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि ऐसे ही 27 जून से लेकर 2 जुलाई तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में एक-एक डिग्री की गिरावट रोजाना दर्ज की जाएगी, साथ ही 7 दिन बारिश और आंधी की संभावना जताई जा रही है।

कई जिलों में पहुंचा मॉनसून

पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में अचानक ये बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों की मानें तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मॉनसून पहुंच गया है और जल्द ही पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इसका असर देखने को मिलेगा। आने वाले 48 घंटे में ही मॉनसून पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत एनसीआर को प्रभावित करेगा। फिलहाल अभी लोगों को भीषण गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow