प्रदीप मिश्रा ने बरसाना में माफी मांगी, ब्रज के संतों से विवाद शांत करने की कोशिश की

Jun 29, 2024 - 16:02
 0  36
प्रदीप मिश्रा ने बरसाना में माफी मांगी, ब्रज के संतों से विवाद शांत करने की कोशिश की

 कथावाचक प्रदीप मिश्रा (Pradeep Mishra) के बयान को लेकर विवाद हो गया था. इस बीच शनिवार को वह बरसाना (Barsana) पहुंचे. वहां उन्होंने माता राधा रानी (Radha Rani) के दर्शन किए. इसके साथ उन्होंने बृजवासियों से भी माफी मांगी. माना जा रहा है कि वह ब्रज के साधू-संतों से माफी मांगने के लिए बरसाना आए हैं. बरसाने बाली श्रीजी राधा रानी और भगवान श्री कृष्ण को लेकर विवादित बयान देने के बाद ब्रजवासियों द्वारा प्रदीप मिश्रा का विरोध किया जा रहा था.

प्रदीप मिश्रा ने बरसाना पहुंचने पर एबीपी न्यूज से बातचीत में कहा, ''श्री राधा रानी के चरणों में आज यहां पर आना हुआ. खुद लाडली जी ने इशारा करके बुलाया. माता राधा रानी के दर्शन हुए. मेरी वाणी और मेरे शब्दों से किसी को अगर चोट पहुंची है तो मैं क्षमा चाहता हू्ं. राधा रानी, किशोरी जी से क्षमा चाहता हूं. ब्रजवासियों को अगर मेरे शब्दों और वाणी से चोट पहुंची हो तो उन्हें दंडवत कर माफी मांगता हूं.''

प्रदीप मिश्रा पर भड़के थे ब्रज के संत

कुबेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी को लेकर एक बयान दिया था जिस पर ब्रज के संत भड़क गए थे और उन्होंने कहा था कि प्रदीप मिश्रा को माफी मांगनी चाहिए. इसके लिए उन्होंने तीन दिन का समय भी दिया था. हालांकि उस अवधि में प्रदीप मिश्रा ने माफी नहीं मांगी थी. 

प्रेमानंद महाराज ने भी की थी टिप्पणी

वहीं, इस विवाद पर प्रेमानंद महाराज को भी इसकी जानकारी मिली थी जिसपर उन्होंने कहा कि व्यास मंच पर बैठने से पहले किसी भी व्यक्ति को अपने गुरुओं से कथा का रहस्य जानना चाहिए और पूरा ज्ञान प्राप्त करना चाहिए. उसके बाद ही किसी भी प्रसंग के बारे में सावर्जनिक रूप से बोलना चाहिए. प्रेमानंद महाराज ने यह भी कहा कि अगर वह श्रीजी के विषय में कुछ भी जानना चाहते हैं तो वृंदावन की रज में बैठ जाएं. उन्हें यहां ज्ञान प्राप्त हो जाएगा.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Priyanka I am a dynamic content writer background in human story, lifestyle and journalism.