ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बने किएर स्टार्मर को प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई, भारत-यूके आर्थिक संबंधों को गहरा करने का संकल्प

Jul 6, 2024 - 16:53
 0  21
ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बने किएर स्टार्मर को प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई, भारत-यूके आर्थिक संबंधों को गहरा करने का संकल्प

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के नव-निर्वाचित प्रधानमंत्री किएर स्टार्मर को फोन कर उन्हें प्रधानमंत्री बनने पर शुभकामनाएं दीं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में संपन्न हुए ब्रिटेन के आम चुनावों में लेबर पार्टी ने 650 में से 412 सीटें जीतकर ऐतिहासिक विजय प्राप्त की और 14 वर्षों बाद सत्ता में वापसी की है। लेबर पार्टी के प्रमुख नेता किएर स्टार्मर ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बने हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को किएर स्टार्मर से बात की और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने पर बधाई दी। इस दौरान दोनों नेताओं ने भारत और ब्रिटेन के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने की प्रतिबद्धता जताई। 

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, दोनों देशों के नेताओं ने भारत-ब्रिटेन फ्री ट्रेड एग्रीमेंट (एफटीए) को शीघ्रता से अंतिम रूप देने के लिए सहमति व्यक्त की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने किएर स्टार्मर को भारत आने का निमंत्रण भी दिया।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "@Keir_Starmer के साथ बात करके खुशी हुई। यूके के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने पर उन्हें बधाई दी। हम दोनों देशों के लोगों और वैश्विक भलाई के लिए व्यापक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने और भारत-यूके आर्थिक संबंधों को गहरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow