भारी बारिश से प्रभावित हुई इंडिगो की उड़ानें, कंपनी ने यात्रियों को दिए रिफंड और वैकल्पिक फ्लाइट के विकल्प

Jul 8, 2024 - 12:48
 0  100
भारी बारिश से प्रभावित हुई इंडिगो की उड़ानें, कंपनी ने यात्रियों को दिए रिफंड और वैकल्पिक फ्लाइट के विकल्प

विमानन कंपनी इंडिगो की कई उड़ानें आज भारी बारिश के चलते प्रभावित हुई हैं. कंपनी ने इस बारे में ताजा अपडेट देते हुए कहा है कि उसकी मुंबई की उड़ानें बारिश से प्रभावित हुई हैं. कंपनी ने प्रभावित होने वाली उड़ानों के यात्रियों को पूरा रिफंड पाने या दूसरी फ्लाइट में टिकट बुक करने का विकल्प दिया है.

इंडिगो ने एक्स पर शेयर किया अपडेट

विमानन कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- मुंबई आने वाली और मुंबई से जाने वाली उड़ानें भारी बारिश के चलते प्रभावित हुई हैं. कोई वैकल्पिक उड़ान चुनने या पूरा रिफंड पाने के लिए इंडिगो के यात्री कंपनी के द्वारा दिए गए लिंक पर विजिट कर सकते हैं. कंपनी ने एक्स पोस्ट के साथ रिफंड व अल्टरनेट फ्लाइट के लिए स्पेशल लिंक भी शेयर किया है.

कंपनी ने यात्रियों को फ्लाइट का स्टेटस चेक करने के लिए भी लिंक शेयर किया है. कंपनी का कहना है कि यात्री किसी भी तरह की तत्काल सहायता पाने के लिए उसकी ऑन-ग्राउंड टीम के साथ संपर्क कर सकते हैं.

मुंबई में हो रही भारी बारिश

दरअसल पूरे देश में मानसून के चलते पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई आज सुबह से भारी बारिश की चपेट में है. मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई में 300 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है. उसके चलते शहर में जन-जीवन पर गहरा असर हुआ है. सरकार ने स्थिति को देखते हुए आपदा राहत बल को तैनात करने का फैसला लिया है.

दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ था हादसा

बीते दिनों भारी बारिश के चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर भी उड़ानें प्रभावित हुई थीं. दिल्ली में बारिश के चलते टर्मिनल-1 की इमारत में छत का एक हिस्सा गिर गया था. उसके चलते टर्मिनल एक की कई उड़ानों को रद्द करना पड़ा था. उस मामले में एअर इंडिया और स्पाइसजेट के अलावा इंडिगो की भी कई उड़ानें रद्द हुई थीं.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Priyanka I am a dynamic content writer background in human story, lifestyle and journalism.