मुंबई हिट एंड रन केस: मिहिर शाह गिरफ्तार, परिवार और साथी भी हिरासत में

Jul 9, 2024 - 17:57
 0  35
मुंबई हिट एंड रन केस: मिहिर शाह गिरफ्तार, परिवार और साथी भी हिरासत में

मुंबई के वर्ली इलाके में हुए हिट एंड रन मामले में आरोपी मिहिर शाह को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मिहिर की मां और बहन को भी हिरासत में लिया है और उन लोगों को भी गिरफ्तार किया है जिन्होंने मिहिर को भगाने में मदद की थी। कुल मिलाकर 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है। ड्राइवर राजऋषि बिदावत को शिवड़ी कोर्ट में पेश किया गया है।

बचाव पक्ष और पुलिस का पक्ष

बचाव पक्ष के वकील ने दावा किया कि पुलिस के पास ड्राइवर के शामिल होने का कोई सबूत नहीं है। उन्होंने कहा कि ड्राइवर उस पब में नहीं था और पुलिस के पास यह साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है कि उसने ड्रग्स ली हो। बिना सबूत के पुलिस हिरासत का कोई मतलब नहीं है।

दूसरी ओर, पुलिस का कहना है कि उन्हें मिहिर और ड्राइवर से एक साथ पूछताछ करनी है। पुलिस का दावा है कि मिहिर ड्रग्स लेता है और दुर्घटना के समय मौजूद था।

जांच की प्रगति और संदेह

मुंबई पुलिस ने मिहिर शाह के साथियों समेत कई लोगों से पूछताछ की और उसे खोजने के लिए कई टास्क फोर्स गठित की। पुलिस को संदेह था कि शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के नेता राजेश शाह का बेटा मिहिर शाह अपनी मां और बहन समेत परिवार के सदस्यों के साथ छिपा हुआ था।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, मिहिर के परिवार और करीबी रिश्तेदारों के सभी मोबाइल फोन बंद कर दिए गए थे। रविवार को गिरफ्तार किए गए मिहिर के पिता राजेश शाह को 15,000 रुपये का भुगतान करने के बाद 24 घंटे के भीतर जमानत मिल गई थी।

दुर्घटना और आरोपी का भागना

पुलिस की जांच में पाया गया कि कावेरी नखवा को आरोपी राजऋषि बिदावत ने बांद्रा वर्ली सी लिंक से ठीक पहले कुचल दिया था। मुख्य आरोपी मिहिर शाह ने कावेरी को कई किलोमीटर तक घसीटा था।

मिहिर शाह के पिता राजेश शाह ने अपने बेटे को भागने में मदद की और अपराधी वाहन को टो करने की योजना भी बनाई थी। वर्ली पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के बाद राजेश शाह ने मिहिर को कई बार फोन किया था।

राजनीतिक प्रतिक्रिया

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें मामले से ध्यान भटकाने के लिए दिखावा बंद करना चाहिए। आदित्य ठाकरे ने कहा कि आरोपी मिहिर राजेश शाह को पकड़ा जाना चाहिए और न्याय के कटघरे में लाया जाना चाहिए।

मामले की पृष्ठभूमि

यह घटना रविवार को वर्ली में हुई जब एक बीएमडब्ल्यू कार ने बाइक सवार दंपति को कुचल दिया, जिससे महिला की मौत हो गई और उसका पति घायल हो गया। घटना के बाद, एकनाथ शिंदे ने सोमवार को मुंबई के पुलिस आयुक्त को शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामलों पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया और प्रशासन को सभी सड़कों, चौराहों और भीड़भाड़ वाली जगहों पर वाहन चलाने वालों की जांच करने और सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Priyanka I am a dynamic content writer background in human story, lifestyle and journalism.