मुकेश खन्ना की टिप्पणी से मचा हंगामा: सोशल मीडिया पर ट्रोल्स के निशाने पर आए 'भीष्म पितामह'

Jul 9, 2024 - 11:09
 0  43
मुकेश खन्ना की टिप्पणी से मचा हंगामा: सोशल मीडिया पर ट्रोल्स के निशाने पर आए 'भीष्म पितामह'

बीआर चोपड़ा की महाभारत में भीष्म का किरदार निभाने वाले अभिनेता मुकेश खन्ना ने हाल ही में एक टिप्पणी की, जिसके कारण वे सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर नाग अश्विन की फिल्म कल्कि 2898 एडी का रिव्यू करते समय खन्ना ने कुछ ऐसा कहा कि लोग उनसे नाराज हो गए।

कल्कि 2898 एडी पर टिप्पणी

मुकेश खन्ना ने अपने चैनल पर कहा कि वे कल्कि 2898 एडी की परफॉर्मेंस और स्केल को 100 नंबर देंगे, लेकिन उन्हें लगा कि फिल्म पश्चिमी दर्शकों को आकर्षित करने के लिए बनाई गई है। उन्होंने कहा कि बिहार और ओडिशा के दर्शक इसे समझ नहीं पाएंगे।

फिल्म की बौद्धिकता पर सवाल

उन्होंने कहा, “फिल्म जिस बौद्धिक स्तर पर बनाई गई है, वह हॉलीवुड के लिए ठीक है। वहां के लोग हमसे ज्यादा समझदार हैं। मुझे माफ करें, लेकिन ओडिशा और बिहार के दर्शक इस तरह की फिल्म को नहीं समझेंगे।” इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हो रही है।

ट्रोल्स के निशाने पर मुकेश खन्ना

मुकेश खन्ना के इस बयान को लेकर एक यूजर ने लिखा, “मुकेश खन्ना के मुताबिक, जिस राज्य ने पठानी सामंत और आर्यभट्ट को जन्म दिया, वहां के लोग कल्कि 2898 एडी को समझने के लिए स्मार्ट नहीं हैं। यह शर्म की बात है कि किसी फिल्म को समझना किसी की बुद्धिमत्ता का पैमाना है।”

ओडिशा और बिहार के लोगों का अपमान

एक अन्य यूजर ने लिखा, “दोस्तों, क्या आपको लगता है कि उड़िया होने के कारण मैं गूंगा हूं? इतना मूर्ख कि मैं हॉलीवुड से घिसी-पिटी बातें गढ़कर बनाई गई कल्कि फिल्म को समझ नहीं पा रहा हूं? मुकेश खन्ना ऐसा ही सोचते हैं।”

महाभारत पर भ्रामक कहानी की आलोचना

इसके साथ ही, खन्ना ने महाभारत के बारे में भ्रामक कहानी दिखाने के लिए निर्देशक नाग अश्विन की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि महाभारत के एलिमेंट्स को बदलने का निर्णय ऑफेंसिव है। खन्ना ने सुझाव दिया कि सरकार को पौराणिक फिल्मों और माइथलॉजिकल कनेक्शन वाले प्रोजेक्ट के लिए एक स्पेशल कमिटि सेटअप करनी चाहिए।

इस पूरे विवाद के बाद, सोशल मीडिया पर लोग मुकेश खन्ना की टिप्पणी के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Priyanka I am a dynamic content writer background in human story, lifestyle and journalism.