राहुल गांधी का गुजरात दौरा: कांग्रेस को मजबूत करने, बीजेपी पर हमले और राम मंदिर मुद्दे पर उठाए सवाल

Jul 6, 2024 - 15:03
 0  30
राहुल गांधी का गुजरात दौरा: कांग्रेस को मजबूत करने, बीजेपी पर हमले और राम मंदिर मुद्दे पर उठाए सवाल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज गुजरात के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने राजकोट गेम जोन हादसा, मोरबी ब्रिज दुर्घटना और सूरत हादसे के पीड़ितों से मुलाकात की। अपने दौरे के दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि वे गुजरात में बीजेपी को हराने के लिए तैयार हैं।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बीजेपी पर निशाना

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि राम मंदिर आंदोलन का पूरा आधार बीजेपी की राजनीति थी, जिसकी शुरुआत आडवाणी जी की रथयात्रा से हुई थी। उन्होंने संसद में कहा कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान अडानी-अंबानी दिखे, लेकिन गरीब आदमी कहीं नजर नहीं आया। उन्होंने सवाल किया कि कैसे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बावजूद बीजेपी अयोध्या में चुनाव हार गई और INDIA गठबंधन जीत गया।

मुआवजे का मुद्दा उठाया

राहुल गांधी ने अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद का हवाला देते हुए कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए लोगों की जमीनें ली गईं, घर और दुकानें तोड़ी गईं, लेकिन आज तक लोगों को मुआवजा नहीं मिला। उन्होंने आरोप लगाया कि अयोध्या में बने बड़े एयरपोर्ट के लिए किसानों की जमीन ली गई, लेकिन उन्हें भी मुआवजा नहीं मिला। राहुल गांधी ने कहा कि अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा में अयोध्या के लोग ही शामिल नहीं थे।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी का संदेश

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस बीजेपी को हराकर उनकी सरकार को तोड़ने के लिए तैयार है। उन्होंने बताया कि नरेंद्र मोदी वाराणसी से नहीं बल्कि अयोध्या से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन हार के डर से वहां से नहीं लड़े। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने वाराणसी में कुछ गलतियां कीं, लेकिन अयोध्या में बीजेपी को हराया। अब वे गुजरात में भी बीजेपी को हराने के लिए तैयार हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को किसी से डरने की जरूरत नहीं है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Priyanka I am a dynamic content writer background in human story, lifestyle and journalism.