रिलायंस रिटेल देश में जल्द लॉन्च करने केगा स्पोर्ट्स स्टोर, डेकाथलॉन को देगी टक्कर

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी कि रिलायंस स्टोर जल्द ही स्पोर्ट्स स्टोर खोलने जा रही हैं। जिसके लिए कंपनी को बड़े शहरों के मॉलऔर रोड किनारे जमीन की तलाश हैं। कंपनी इसके जरिए देश के एथलीट मार्केट में उतरेगी। वहीं कंपनी का स्पोर्ट्स स्टोर फ्रांसीसी स्पोर्टे्स रिटेलर डेकाथनॉल को टक्कर देगी।

Jul 9, 2024 - 18:07
 0  34
रिलायंस रिटेल देश में जल्द लॉन्च करने केगा स्पोर्ट्स स्टोर, डेकाथलॉन को देगी टक्कर
रिलायंस रिटेल देश में जल्द लॉन्च करने केगा स्पोर्ट्स स्टोर, डेकाथलॉन को देगी टक्कर

रिलायंस का स्पोर्टस स्टोर में निवेश

रिलायंस इंडस्ट्र्रीज़ का कारोबार आज कई क्षेत्रों में फैला हैं। जिसमें टेलीकॉम, रिटेल, आईल एंड इलेक्ट्रॉनिक मार्केट्स शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी ने आईपीएल और फुटबॉल लीग में भी टीमें खरीद रखी हैं। जिसके बाद अब कंपनी स्पोर्ट्स स्टोर की तरफ रूख कर रही हैं। वहीं स्पोर्ट्स स्टोर का बाजार भी तेजी से फैल रहा हैं। जिसमें एथलीट वियरसे लेकर कई किट शामिल हैं। वहीं आज के दौर में फिटनेस की जरूरत भी बढ़गई हैं। जिससे कई स्टोरआजदेश के अलग-अलग शहरों में खुल रहे हैं। 


डेकाथलॉन का वित्त वर्ष 2023 में 3995 करोड़ का मुनाफा

 डेकाथलॉन का इंडियन स्पोर्ट्स बाजार में ग्रोथ रेट काफी बेहतर हुआ हैं। जहां कंपनी ने अलग-अलग शहरों में खुले स्पोर्ट्स स्टोर से तगड़ी कमाई की हैं। रजिस्ट्रॉर ऑफ कंपनीज़ से मिली एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबित डेकाथलॉन ने साल 2023 में 3955 करोड़ रूपये का मुनाफा हुआ था। रिलायंस रिटेल जल्द खोलेगा स्पोर्ट्स स्टोर, बड़े शहरों में किराए से लेगी जगह। 

तेजी से बढ़ता भारत का खेल बाजार
देश का खेल बाजार आज तेजी से बढ़ रहा हैं। जिसमें क्रिकेट, बैडमिंटन से लेकर स्पोर्ट्स शूज़ की डिमांड बढ़ी रही हैं। 1.4 मिलियन आबादी के साथ भारत का स्पोर्ट्स वियर से लेकर फुटवियर मार्केट में भारी मांग हैं। ज्यादातर ग्लोबल ब्रांड देश में दो दशक से ज्यादा पुराना हैं। जो किक्रेट से लेकर अन्य स्पोर्ट्स तक पार्टनशिप करके प्रोडक्ट बेच रहा हैं। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow