सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे नियुक्ति पत्र, दिया जन सेवा का संदेश

Jul 10, 2024 - 15:15
Jul 11, 2024 - 14:25
 0  34
सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे नियुक्ति पत्र, दिया जन सेवा का संदेश

यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ ने 10 जुलाई बुधवार को राजधानी लखनऊ के लोकभवन में अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की परीक्षा के माध्यम से चयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र दिया। कुल चयनित 7720 लेखपालों को नियुक्ति पत्र दिए गए साथ ही उनके उज्जवल भविष्य और पारदर्शिता के साथ जनता की सेवा का मूलमंत्र भी दिया। 

रुकावट के बावजूद भर्ती प्रक्रिया पूरी-सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा, कि 2022 की राजस्व विभाग के द्वारा भर्तियों को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पूरा किया है।कुछ लोगों की फितरत होती है,अच्छे कार्यों में रोड़े अटकाने और गुमराह करने की, उन्होंने इस कार्य में भी रोड़े अटकाए, लेकिन अधीनस्थ चयन आयोग सुप्रीमकोर्ट तक गया और और आज ये नियुक्ति पत्र वितरित किया जा रहा है, इस प्रक्रिया के पूरी होते ही प्रदेश में 30, 837 लेखपालों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

पूर्ववर्ती सरकार सपा पे साधा निशाना, भाई- भतीजा वाद से मिली मुक्ति

 मुख्यमंत्री ने पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, कि 2017 से पहले भर्ती प्रक्रिया में होल थे, एक परिवार आपस में जिले बांट लेते थे। चाचा भतीजे वसूली में निकल जाते थे, लेकिन आज नियुक्ति प्रक्रिया में निष्पक्षता से युवाओं में विश्वास आया है। युवाओं का विश्वास ही हमारी ताकत है, उन्होने अकेले पुलिस विभाग एक लाख पचपन हजार नियुक्तियां की गई है।और बीते साथ सालोें में सभी भर्ती प्रक्रिया पूर्ण निष्पक्षता से की जा रही है।मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों की नीयत साफ नही थी,भाई भतीजावाद होता,कोर्ट से स्टे होते थे, सरकार के दलालों, गुर्गों के जेब में पैसा आ जाता था।लेखपाल के नाम से लोगों को घबराहट होती है कि ऐसा न हो कि आपसे लोग घबराएं। विवाद,हिंसक घटनाएं सिर्फ एक दो फिट के लिए हो जाती है।

वित्त मंत्री भी रहे उपस्थित

नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ संसदीय कार्य एवं वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना राजस्व परिषद के अध्यक्ष रजनीश दुबे प्रमुख सचिव राजस्व पी गुरु प्रसाद सहित कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow