सूरत में छह मंजिला इमारत गिरी, 15 घायल, मलबे में 5 फंसे होने की आशंका

Jul 6, 2024 - 17:50
 0  48
सूरत में छह मंजिला इमारत गिरी, 15 घायल, मलबे में 5 फंसे होने की आशंका

गुजरात के सूरत में एक छह मंजिला इमारत के गिरने से बड़ा हादसा हुआ है। इस घटना में करीब 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और अभी भी लगभग 5 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। मौके पर बचावकर्मी पहुंच चुके हैं और फंसे हुए लोगों को निकालने का काम जारी है। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना सूरत के सचिन जीआईडीसी इलाके में हुई है, जहां भारी बारिश के दौरान यह छह मंजिला इमारत ढह गई। इस इमारत की हालत पहले से ही काफी जर्जर थी, बावजूद इसके यहां 10-15 लोग रह रहे थे। इमारत के गिरते ही स्थानीय लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और मलबे में फंसे लोगों को बचाने की कोशिश करने लगे। इस बीच, प्रशासन को भी हादसे की जानकारी दी गई और तत्काल दमकलकर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

इमारत गिरने के तुरंत बाद, प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू कर दिया। दमकलकर्मी और अन्य बचावकर्मी मौके पर पहुंच कर मलबे में फंसे लोगों को निकालने का काम कर रहे हैं। प्रशासन की प्राथमिकता है कि जल्द से जल्द सभी फंसे हुए लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जाए और घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जाए। 

यह हादसा उस समय हुआ जब इलाके में भारी बारिश हो रही थी, जिससे स्थिति और भी गंभीर हो गई। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे बचाव कार्य में सहयोग करें और इलाके में अनावश्यक भीड़ न लगाएं, ताकि राहत और बचाव कार्य बिना किसी बाधा के जारी रह सके।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow