हाथरस में भगदड़ के मामले में गिरफ्तारी: जिला पुलिस की पहली प्रेस वार्ता में उजागर किए गए विवेचना और मुकदमे के तयारी

Jul 4, 2024 - 16:08
 0  33
हाथरस में भगदड़ के मामले में गिरफ्तारी: जिला पुलिस की पहली प्रेस वार्ता में उजागर किए गए विवेचना और मुकदमे के तयारी

उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को हुई भगदड़ के मामले में जिला पुलिस ने गुरुवार को पहली प्रेस वार्ता की. आईजी अलीगढ़ रेंज शलभ माथुर ने बताया कि इस मामले में अभी तक 6 लोग गिरफ्तार किए गए हैं, जिनमें 4 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं।

माथुर ने बताया कि गिरफ्तार लोगों से जब पूछताछ की गई, तो मालूम हुआ कि ये लोग आयोजन समिति में शामिल थे और पहले भी ऐसे कई आयोजन कर चुके हैं। इन लोगों का काम पंडाल का व्यवस्था करना और भीड़ इकट्ठा करना होता है।

बाबा के गिरफ्तारी पर शलब माथुर ने बताया कि उनके ऊपर एक लाख का इनाम रखा गया है और मुख्य आयोजक वेद प्रकाश मधुकर के खिलाफ NBW (Non-Bailable Warrant) जारी कराया जा रहा है।

बाबा की गिरफ्तारी पर माथुर ने कहा कि विवेचना का पहला दिन था और जैसे-जैसे विवेचना आगे बढ़ेगी, विवेचना अधिकारी द्वारा किसकी गिरफ्तारी होगी, यह तय किया जाएगा। विवेचना में किसी का भी रोल निकालने पर कार्रवाई की जाएगी और गिरफ्तारी होगी।

इसके अलावा, बाबा के ऊपर आगरा के थाने में सन 2000 में दर्ज हुआ मुकदमा भी निकाला गया है, जिसकी जांच के लिए टीम तैयार की गई है। माथुर ने दावा किया कि कार्यक्रम की परमिशन बाबा के नाम से नहीं ली गई थी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Priyanka I am a dynamic content writer background in human story, lifestyle and journalism.