हिंडन एयरपोर्ट से अयोध्या के लिए उड़ान सेवा जल्द शुरू होगी, एयरलाइंस कंपनियों से बातचीत जारी

Jul 3, 2024 - 14:55
 0  28
हिंडन एयरपोर्ट से अयोध्या के लिए उड़ान सेवा जल्द शुरू होगी, एयरलाइंस कंपनियों से बातचीत जारी

हिंडन एयरपोर्ट प्राधिकरण के नवागत निदेशक उमेश यादव ने अयोध्या के लिए उड़ान सेवा शुरू करने की कवायद तेज कर दी है। जल्द ही एयरलाइंस कंपनी उड़ान सेवा शुरू करने के लिए एयरपोर्ट का सर्वे कर सकती है।

अयोध्या के लिए सर्वे:

पूर्व में एयरलाइंस कंपनी अयोध्या के लिए उड़ान सेवा शुरू करने के लिए सर्वे कर चुकी है। यादव ने अयोध्या के लिए उड़ान सेवा शुरू करने पर सबसे ज्यादा जोर दिया है। इसके लिए एयरलाइंस कंपनियों से बातचीत चल रही है।

अन्य शहरों के लिए भी प्रयास:

वहीं, फ्लाई बिग एयरलाइंस कंपनी की ओर से लखनऊ, चित्रकूट, श्रावस्ती, मुरादाबाद, अलीगढ़ और आजमगढ़, पिथौरागढ़ के लिए उड़ान सेवा शुरू की जानी थी। इन शहरों के लिए उड़ान शुरू कराना एयरपोर्ट के नए निदेशक के सामने चुनौती है।

हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान सेवा:

हिंडन एयरपोर्ट से वर्तमान में आदमपुर, किशनगढ़, नांदेड़, लुधियाना और बठिंडा को नियमित उड़ानें हैं। कुछ दिन पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस कंपनी ने हैदराबाद, गोवा, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता के लिए उड़ान शुरू करने के लिए सर्वे किया था। सर्वे करने के बाद उड़ान शुरू नहीं की। ऐसे में इन शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू करने के लिए एयरपोर्ट निदेशक के सामने चुनौती है।

हिंडन एयरपोर्ट से अयोध्या सहित अन्य शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू कराने के लिए एयरलाइंस कंपनियों से बात की जा रही है। एयरपोर्ट प्राधिकरण का उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू हो सके।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow