हेक्सावेयर करेगी 4000 हायरिंग, फ्रेशर्स के लिए पैकेज 1 लाख से 17.6 लाख तक

Jul 3, 2024 - 17:44
 0  16
हेक्सावेयर करेगी 4000 हायरिंग, फ्रेशर्स के लिए पैकेज 1 लाख से 17.6 लाख तक

देश में इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) कंपनियों की हायरिंग को लेकर पिछले कुछ समय से परेशानी वाली खबरें आ रही थीं. इनमें से कुछ भारतीय आईटी कंपनियों को लेकर जानकारी मिली थी कि इनमें युवा और फ्रेशर्स की हायरिंग तो कर ली गई है लेकिन उन्हें लंब समय बाद तक जॉइन नहीं कराया गया था. हालांकि अब एक आईटी कंपनी को लेकर खबर आई है कि वो अच्छी संख्या में भारत में हायरिंग ड्राइव चलाने जा रही है जिसके बाद हजारों एंप्लाइज को नौकरी दी जाएगी.

हेक्सावेयर में होंगी हजारों हायरिंग

आईटी कंपनी हेक्सावेयर टेक्नोलॉजीज इस साल अपने ग्लोबल कर्मचारियों की संख्या में 6000 से लेकर 8000 तक की बढ़ोतरी करने जा रही है. इनमें से करीब 4000 कर्मचारियों की भर्ती भारत में की जाएगी. हेक्सावेयर ने एक बयान में कहा कि कंपनी में फिलहाल लगभग 30,000 कर्मचारी कार्यरत हैं.

कंपनी का नई हायरिंग को लेकर क्या प्लान है?

हेक्सावेयर के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और टैलेंट सप्लाई चेन के ग्लोबल हेड राजेश बालसुब्रमण्यम ने कहा, "हम वैश्विक स्तर पर 6000-8000 कर्मचारियों को नियुक्त करने का प्लान बना रहे हैं. इसमें से लगभग 4000 कर्मचारी भारत से आएंगे."

हायरिंग ड्राइव या भर्ती अभियान की जानिए डिटेल्स

हेक्सावेयर टेक्नोलॉजीज भारत, अमेरिका, कनाडा, मेक्सिको, पोलैंड और ब्रिटेन में मौजूद अपने केंद्रों में भर्ती के लिए अभियान चलाएगी.

भारत में हैदराबाद, नोएडा, कोयंबटूर, देहरादून और बेंगलुरु सहित कई स्थानों के लिए भर्ती की जाएगी.
नवी मुंबई में हेक्सावेयर का हैडक्वार्टर है और कंपनी के 16 देशों में 45 से ज्यादा ऑफिस हैं.
हेक्सावेयर की टैलेंटेड प्रोफेशनल्स को हायर करने के लिए अहमदाबाद, इंदौर, पुणे, मुंबई, चेन्नई, देहरादून, कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में भर्ती अभियान भी चलाने की योजना है.

कितनी सैलरी की उम्मीद कर सकते हैं फ्रेशर्स

हेक्सावेयर टेक्नोलॉजीज में फ्रेशर्स के लिए वेतन पैकेज देखें तो ऐवरेज डेटा एंट्री ऑपरेटर को हर साल एक लाख रुपये से लेकर सीनियर मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए प्रति वर्ष 17.6 लाख रुपये तक की सैलरी मिल सकती है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Priyanka I am a dynamic content writer background in human story, lifestyle and journalism.